Let’s travel together.

ट्रैन में सीट पाने के लिए संघर्ष

0 9
नमस्कारदोस्तों
कैसे हो आप लोग।आप लोगो के लिए में एक नयी स्टोरी लिख रहा हु जो की वास्तविक स्टोरी है। ट्रैन में सीट पाने के लिए संघर्ष चलो स्टार्ट करते है स्टोरी,
Office से घर वापस आते समय, मुझे अपने शुभचिंतक के अचानक निधन के बारे में एक फोन आया, उस खबर ने वाकई मेरे आँखों में आंसू आ गये। हालाँकि मैं व्यस्त था, मैंने अंत्येष्टि में भाग लेने का मन बना लिया था और इसलिए मैंने अगली flight पकड़ ली थी , अनुष्ठान पूरा होने के बाद, मैं ट्रेन से घर लौटना चाहता था, क्योंकि flights उपलब्ध नहीं थीं। यहाँ एक कड़वा अनुभव शुरू हुआ जो मेरे विश्व दौरे के किसी भी अन्य हिस्से में मेरे लिए कभी नहीं हुआ था!
7 बजे तक, मैंने मृतक के साथ बिताए समय को याद करते हुए, भारी मन से, मैं रेलवे स्टेशन पर पहुंचा और एक General टिकट खरीदा, हालांकि मुझे General डिब्बे में यात्रा करने का पूर्व अनुभव नहीं था। आज की रात, निश्चित रूप से,  मेरी एक प्रस्तुति थी कि पहली बार मुझे उस यात्रा में असुविधा का सामना करना पड़ रहा था। जैसा कि मेरे मन में इस तरह के विचार आ रहे थे, मैं अपने एक पुराने छात्र के रूप में भाग गया, जो अक्सर नौकरी की तलाश में Flights की यात्रा करता है। सुनिश्चित करने के लिए एक सीट पाने के लिए, इस विशेष बुद्धिमान व्यक्ति ने मुझे टीटीई से मिलने की सलाह दी। यह सुनने के बाद, मेरी खुशी कोई सीमा नहीं थी। मुझे बहुत खुशी हुई।
 उसने कुछ पैसे लिए (बेशक, आधी रकम के लिए रसीद दी) और एक बर्थ fixed किया, वह भी साइड विंडो बर्थ का था। मैंने टीटी को समझाने के लिए और बर्थ पाने में सफल होने के लिए खुद का विजयी रूप से सराहना की। मैंने अपने कंधों पर गर्व किया और राजा की तरह सिंहासन पर बैठ गया।
फिर मैंने इस बर्थ के रहस्यों को जाना और जो मुझे समझ में आया वह यह था कि मुझे अगली सुबह नीचे उतरने तक एक अजनबी के साथ बेरी पर बैठना और सोना था। क्या सच में किसी अजनबी के साथ सोना ठीक नहीं है? जाहिर है, यह है।
जब मेरे बर्थ का साथी आया और हमने एक दूसरे को देखा। हम होश से बाहर थे। मैंने आसन्न आपदा से हमें बचाने के लिए हर ईश्वर से प्रार्थना की।
इस समय मुझे एहसास हुआ कि जिन यात्रियों के पास आरक्षित विकेट नहीं है, उन्हें नीचे देखा गया।
मैं किसी भी खाली को खोजने की उम्मीद के साथ बर्थ की तलाश में गया था। फिर, मैं पूरी तड़प के साथ अपने आधे बर्थ पर लौट आया, साथी यात्रियों को बुरी तरह देख रहा था, जो खुद को गर्म रखते थे।
मैं इस तरह के भयानक अनुभव के लिए परेशान था और हीन महसूस कर रहा था। मैं अक्सर अंधेरे में चलती ट्रेन की धुंधली खिड़कियों से देखता था। मुझे कोई नींद नहीं आ रही थी। मैंने घड़ी को उत्सुकता से देखा, लेकिन घड़ी की सुइयाँ भी ट्रेन के पहियों की तरह धीरे-धीरे चल रही थीं।
अब ट्रेन रुक गई। मुझे उम्मीद थी कि कुछ यात्री यहाँ संरेखित करेंगे। मैंने व्यंग्यात्मक मुस्कराहट के साथ प्रतीक्षा की, लेकिन देवता मेरे प्रति दयालु नहीं थे।
हम दोनों ने कुछ मिनटों के लिए संघर्ष किया, सही संरेखण खोजने के लिए, विपरीत और रैखिक संरेखण में ’69’ आकार का एक अनुकूलन। उन्होंने मुझसे कहा, “मैं अपने पैर फैलाऊंगा, तुम भी यही करो।” हमने अपने आंदोलनों को ध्यान से सिंक्रनाइज़ किया और मिनटों के भीतर हम दोनों गहरी नींद में थे।
लेकिन, यह इतनी जल्दी नहीं था। ट्रेन ने अब गति पकड़ ली और कोच एक तरफ से दूसरी तरफ जाने लगा। फिर, मैंने अपना संतुलन खो दिया और अपने अनिश्चित पर्च से फर्श पर गिर गया।
तभी, अविश्वसनीय रूप से और चमत्कारिक ढंग से बोलबाला बंद हो गया जैसे कि देवताओं ने महसूस किया कि उन्होंने एक निर्दोष रचना को घायल कर दिया था।
अब तक मेरा दोस्त तम्बू में लौकिक ऊंट में बदल गया था। अवसर को जब्त करते हुए, उन्होंने पूरी बर्थ पर कब्जा करने के लिए खुद को बढ़ाया था।
मैं आपदा से व्यथित था और व्याकुल भी। मैंने अपने पिछले जन्म में क्या पाप किया था, इस बर्थ को पाने के लिए!
पता नहीं क्या करना है, मेरी सारी ताकत को बढ़ाते हुए, मैंने अपने सोते हुए दुश्मन को धकेल दिया और अपनी रीढ़ को बिस्तर पर लाने में कामयाब रहा।
फिर, समय 3.20 बजे का था और मुझे अगले चार घंटे के लिए कुछ नींद पकड़ने की उम्मीद थी जब ट्रेन अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए निर्धारित थी। हाँ, आखिरकार मैं सो गया और एक लॉग की तरह सो गया!
आखिर में, मैं अपनी मंजिल पर पहुँच गया। मैंने राहत की सांस ली, ट्रेन से उतर गया और एक ऑटो घर ले गया।

My Oblivious Friend (Part 1)

My Oblivious Friend (Part 2)

My Oblivious Friend (Part 3)

नमस्कार दोस्तों कहानी कैसी लगीअगर आपको कहानी पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें

If You have any story and you Want to Share Your True Real StoryThen send me to  Post Your Real Story in my website Post Real Story.